Sahara India Sahara India latest news Sahara India today news Sahara latest news Sarkari Yojana Trending news

Sahara India Refund Money : सहारा इंडिया में फंसे हैं आपके पैसे? एक कॉल पर मिलेगा गारंटी के साथ सहारा इंडिया के मालिक सुब्रत राय जारी किया हेल्पलाइन नंबर.

  • Sahara India Refund Status 2022 : सहारा इंडिया में देश भर के कई इन्वेस्टर्स के पैसे फंसे हैं. अगर आपके भी पैसे हैं सहारा इंडिया में तो आपके लिए अच्छी खबर है. सरकार ने इसके लिए एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया है, जिस पर कॉल कर आप लाभ उठा सकते हैं.
Sahara India Refund Money
Sahara India Refund Money

Sahara India Refund Status 2022: 

इंडिया में देश घर के कई इन्वेस्टर्स के पैसे फंसे हैं . अगर आप के भी पैसे हैं सहारा इंडिया में तो आपके लिए अच्छी खबर है सरकार ने इसके लिए एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया है जिस पर कॉल कर आप लाभ उठा सकते हैं

Sahara India Refund: अगर आपके पैसे भी सहारा इंडिया में फंसे हैं तो आपके लिए काम की खबर है. सहारा इंडिया के रिफंड को लेकर एक्शन में आ गई है. ऐसे लोग जिनके पैसे सहारा इंडिया में फंसे हैं उनके लिए सरकार के वित्त विभाग ने अब हेल्पलाइन नंबर जारी किया है. इतना ही नहीं, अगर आपके पैसे सहारा के अलावा किसी भी दूसरे नॉन बैंकिंग कंपनियों और कॉर्पोरेटिव सोसाइटी में फंसे हैं तब भी आप इस नंबर पर शिकायत कर सकते हैं. एक्शन में आई सरकार
 सहारा इंडिया का और भी न्यूज़ पाने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें।

दरअसल, झारखंड सरकार के वित्त विभाग ने नॉन बैंकिंग कंपनियों और कॉर्पोरेटिव सोसाइटी के खिलाफ एक्शन में आ गई है. सरकार ने इनके विरुद्ध शिकायत दर्ज करवाने के लिए एक पुलिस हेल्प लाइन नंबर 112 जारी किया है. इसके तहत सहारा इंडिया परिवार में फंसे पैसे के लिए भी शिकायत दर्ज कराई जा सकती है. इसके बाद वित्त विभाग सीआईडी (आर्थिक अपराध शाखा, झारखंड) के साथ मिलकर इस शिकायत की जांच करेगा.

लोगों के फंसे हैं करोड़ों रुपये : Sahara India

हम बताते हैं  कि सहारा इंडिया में लोगों के करोड़ों रुपये फंसे हैं. झारखंड के विधानसभा के बजट सत्र में विधायक नवीन जायसवाल ने नॉन बैंकिंग कंपनियों में झारखंड के लोगों का करीब 2500 करोड़ फंसे होने की बात बताई थी. इसके अंतर्गत लगभग 3 लाख लोग अपने पैसों को लेकर परेशान हैं, इसलिए सरकार को हेल्प लाइन नंबर जारी करना चाहिए, जिससे पता चलेगा कि किसका कितना पैसा फंसा है. इस पर सरकार को जरूर कुछ उपाय सोचना चाहिए ताकि 300000 लाख लोगों को जल्द से जल्द पैसा मिल जाए। और अभी तत्काल सरकार को हेल्पलाइन नंबर जारी कर देना चाहिए। ग्राहक परेशान ना हो
65 हजार लोग बेहाल : 

Join Whatsapp group

इसमें काम करने वाले 65 हजार कर्मचारियों की हालत खराब है और अब किसी भी समय ये लोग मौत के मुंह में जा सकते हैं. गांव देहात के लोगों की पूंजी इसमें फंसी है जिससे लोग बेहाल हैं. वित्त मंत्री ने बताया कि सहारा लिस्टेड कंपनी है जिसे सेबी कंट्रोल करता है. सेबी और सहारा प्रमुख को इसके लिए चिट्ठी भी भेज दी गई है. सहारा के खिलाफ जो भी शिकायत मिल रही है, उसे सरकार देख रही है. विभाग इसके निदान के लिए हरसंभव प्रयास करेगा।

अब वित्त मंत्री एक्शन में आ गए हैं जारी किए हेल्पलाइन नंबर यहां से करें कॉल

वित्त मंत्री ने कहा कि 65000 कर्मचारियों की बहुत जल्द हंसा दिया जाएगा। अभी कुछ जांच पड़ताल किया जा रहा इसी में टाइम लग सकता है। सहारा का मालिक सुब्रत राय ने कहां की 50 % कर्मचारी को अभी तत्काल पैसा दिया जाएगा और 50 % कर्मचारी कुछ टाइम लग सकता है आप लोग परेशान नहीं हुई है बहुत जल्द पैसा मिल जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *