Railway Group D Result Out 2022
Group D 2022 Group D Result Group D Result Date Railway job Result RRB group D Sarkari Yojana Trending news

Railway Group D Result Out 2022 सूत्रों के मुताबिक ग्रुप डी का रिजल्ट इस दिन आएगा ।

Railway Group D Result Out 2022 सूत्रों के मुताबिक ग्रुप डी का रिजल्ट इस दिन आएगा ।

 

Railway Group D Result 2022 Cut Off Mark’s Merit list (जारी किया गया है)? पूरा पढ़े कब जारी होगा

 

हेलो फ्रेंड सबको पता होगा कि रेलवे ग्रुप डी का रिजल्ट को लेकर आपको वो भी सर्विस इंतजार है अब इंतजार घड़ी खत्म हुई। हो रेलवे ग्रुप डी का रिजल्ट भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड ने हाल ही में समाचार श्रेणी के संबंध में परीक्षा राष्ट्र आयोजित किया है जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा दी है अबू अपना परिमाण की तलाश कर रहे हैं रिजल्ट क्षेत्रीय वेबसाइट पर उपलब्ध कराया जाएगा हमने इसके संबंध में अधिक जानकारी प्रदान किया है कृपया इसे पूरा पढ़ें और रेलवे ग्रुप डी का रिजल्ट कैसे चेक करें इसके बारे में पूरी जानकारी दिए हैं।

Railway Group D Result Out 2022
Railway Group D Result Out 2022

अधिकारी पोर्टल के परिमाण अनुभाग में ग्रुप डी के अस्तर की योगिता साझा की जाएगी मेरी मेरिट लिस्ट में केवल उम्मीदवार होंगे बिल्टी पहले चरण को पास कर सकते हैं जो कंप्यूटर आधारित परीक्षा थे आरआरबी ग्रुप डी की आंसर की मेरिट सूची पीडीएफ स्वरूप डाउनलोड की जाएगी।

Old Coin And Notes यहाँ बेचें पुराने नोट ,और बने मालामाल खंगाल लीजिए अपना पर्स और घर ।

आरआरबी ग्रुप डी मेरिट लिस्ट 2022

 

जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा दी है वह आरआरबी अधिकारी द्वारा प्रदान की गई मेरिट लिस्ट पीडीएफ रोल नंबर की जांच करेंगे योगिता सूची निम्नलिखित चयन स्तर के लिए उम्मीदवारों द्वारा पालन किए जाने का निर्देश भी देंगे उनका चयन करने के लिए उम्मीदवारों की योग्यता और सम्मान ज्ञान की जांच के जाएगी। आरआरबी ग्रुप डी की परिमाण अंतिम रूप देगा उम्मीदवार पीडीएफ को जोनल मुख्यालय की वेबसाइट से देख सकते हैं। प्रत्येक जून की वेबसाइट का लिंक भारतीय रेलवे के आधिकारिक पेज पर दिया जाएगा। नीचे दिए गए तालिका आपको अपने मंडल और उस क्षेत्र को जानने में मदद करेगी जिसमें आप हैं।

 

Railway Group D Result 2022

 

आरआरबी ग्रुप डी का रिजल्ट 2022 डाउनलोड कैसे करें ?

 

आरआरबी ग्रुप डी रिजल्ट 2022 डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए हैं। तो आप इसकी पूरी जानकारी ले और अपना ग्रुप डी का रिजल्ट आसानी से चेक करें।

नीचे दिए गए लिंक को क्लिक करें और उम्मीदवारों को अपने ग्रुप डी रिजल्ट 2022 को डाउनलोड करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करना होगा।

उम्मीदवार अपने रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड की मदद से लॉगिन करके ग्रुप डी का रिजल्ट /कट ऑफ चेक कर सकते हैं।

उम्मीदवार अपनी परिमाण RRB आधिकारिक साइट से भी ग्रुप डी का रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं।

 

RRB Group D रिजल्ट 2022

 

परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवारों को शारीरिक परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। और इसके बाद दस्तावेजों का सत्यापन के बाद ग्रुप डी के 102978 पदों पर भर्ती की जाएगी आरआरबी ग्रुप डी चरण की परीक्षा रिजल्ट 17 अगस्त 2022 से 30 अगस्त 2022 तक आयोजित की गई थी। जबकि दूसरे चरण की परीक्षा 8 सितंबर से 15 सितंबर 2022 तक आयोजित की गई थी। इस भर्ती परीक्षा के ग्रुप डी के एक लाख से ज्यादा रिक्त पदों को भरा जाएगा।

आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा क्लीन करने के लिए समान सभी उम्मीदवारों को कम से कम 40 कटक की आवश्यकता होती है। जबकि ओबीसी और एससी वर्ग के लिए कटऑफ लगभग 35 हो सकता है। दूसरी और अनुसूचित जनजाति वर्ग से संबंध विद्वानों को कम से कम 30% आवश्यकता होगी। चरण नमन फरमान जारी होने के बाद उम्मीदवार नीचे दिए गए। ग्रुप डी का रिजल्ट आसानी से देख सकते हैं।

 

RRB Group D Result Date 2022।

 

खुशखबरी की बात है अगर आप ग्रुप डी का रिजल्ट 2022 इंतजार कर रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। Railway Recruitment Board गुजराती सस्ता रेलवे ग्रुप डी की परीक्षा परिणाम जारी करने वाला है फिलहाल विभाग द्वारा आरआरबी रेलवे ग्रुप डी रिजल्ट 2022 को लेकर कोई अधिकारी अधिक सूचना जारी किया गया है रेलवे ग्रुप डी की परीक्षा के लिए संपूर्ण भारत में प्रतिभाशाली अभ्यर्थी जो 10,3700 पदों के लिए कैंडिडेट परीक्षा में शामिल हुए हैं ऐसे परीक्षार्थियों को मेरी सूची में अपना बहुत मुश्किल है रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा मेरिट लिस्ट 2022 अपने ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी करेगा जिससे आप नीचे दिए गए नोटिफिकेशन के लिंग को ज्वाइन करें टॉकीज अगर रिजल्ट आए तो सब से ब्लड नोटिफिकेशन आपके पास जाए जिससे अपना रेलवे ग्रुप डी का रिजल्ट आसानी से देख सकें।

https://resultcheak.com/

यहां से अपना रिजल्ट का पूरी इन्फॉर्मेशन जाने ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *